Microsoft Xbox गेम्स को सीधे टीवी पर ले जा रहा है, गेम पास अल्टीमेट सब्सक्रिप्शन वेब ब्राउज़र के माध्यम से संभव हो सकता है

Microsoft Xbox गेम्स को सीधे टीवी पर ले जा रहा है, गेम पास अल्टीमेट सब्सक्रिप्शन वेब ब्राउज़र के माध्यम से संभव हो सकता है

माइक्रोसॉफ्ट ने गुरुवार को कहा कि वह लोगों को इंटरनेट से जुड़े टीवी पर बिना कंसोल के Xbox वीडियो गेम खेलने देने के लिए सॉफ्टवेयर पर काम कर रहा है।

खबर आई के रूप में माइक्रोसॉफ्ट और अन्य वीडियो गेम उद्योग के दिग्गज एक वार्षिक इलेक्ट्रॉनिक एंटरटेनमेंट एक्सपो (E3) में आने वाले खिताब दिखाने की तैयारी करते हैं, जो महामारी के कारण शनिवार से शुरू हो रहा है।

“एक कंपनी के रूप में, माइक्रोसॉफ्ट गेमिंग पर पूरी तरह से है,” मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्या नडेला मेँ बोला योजना का परिचय.

“तीन अरब उपभोक्ता मनोरंजन, समुदाय, सृजन के साथ-साथ उपलब्धि की वास्तविक भावना के लिए गेमिंग की ओर देखते हैं, और हमारी महत्वाकांक्षा उनमें से प्रत्येक को सशक्त बनाना है, चाहे वे कहीं भी खेलें।”

Microsoft अपने के बल पर खेल रहा है एक्सबॉक्स इकाई के रूप में यह साथ हो जाता है लूना तथा स्टेडियम क्लाउड गेमिंग सेवाएं क्रमशः चलती हैं वीरांगना तथा गूगल.

Microsoft के अनुसार Xbox टीम टीवी निर्माताओं के साथ काम कर रही है ताकि सॉफ़्टवेयर को एम्बेड किया जा सके जो वीडियो गेम को आम तौर पर अपने कंसोल पर सीधे क्लाउड से खेले जाने देगा, केवल हाथ से आयोजित नियंत्रकों की आवश्यकता होगी।

यूएस-आधारित प्रौद्योगिकी दिग्गज ने यह भी घोषणा की कि वह ऐसे उपकरणों का निर्माण कर रहा है जो बिना किसी कंसोल के Xbox गेम प्ले को स्ट्रीम करने के लिए किसी भी टेलीविजन स्क्रीन या कंप्यूटर मॉनिटर में प्लग करेंगे।

Microsoft के अनुसार, आने वाले हफ्तों में, Xbox गेम पास अल्टीमेट सब्सक्रिप्शन के साथ क्लाउड गेमिंग इंटरनेट ब्राउज़र क्रोम, एज और सफारी के माध्यम से संभव होगा।

Xbox यूनिट के प्रमुख फिल स्पेंसर ने कहा, “अभी भी कंसोल और पीसी के लिए जगह है और स्पष्ट रूप से, हमेशा रहेगा, लेकिन क्लाउड के माध्यम से, हम इंटरनेट से जुड़े किसी भी व्यक्ति को एक मजबूत गेमिंग अनुभव प्रदान करने में सक्षम होंगे।”

“और क्लाउड के साथ, गेमिंग प्लेयर स्थानीय हार्डवेयर पर लोगों के समान Xbox अनुभव में पूरी तरह से भाग ले सकते हैं।

नडेला द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, Xbox गेम पास के पिछले साल के अंत में दुनिया भर में लगभग 18 मिलियन ग्राहक थे।

महामारी के दौरान वीडियो गेम खेलने में वृद्धि हुई है, क्योंकि लोगों ने मनोरंजन के लिए पहले से कहीं अधिक इंटरनेट की ओर रुख किया है।

उद्योग ट्रैकर एनपीडी ग्रुप के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका में वीडियो गेमिंग पर कुल उपभोक्ता खर्च इस साल की पहली तिमाही में कुल $15 बिलियन (लगभग 110 करोड़ रुपये) का है, जो 2020 में इसी अवधि से 30 प्रतिशत अधिक है।

Microsoft एक Xbox को स्ट्रीम करेगा और बेथेस्डा गेम्स शोकेस रविवार को, दुनिया भर के अपने स्टूडियो से गेम पेश करता है।


क्रिप्टोक्यूरेंसी में रुचि रखते हैं? हम वज़ीरएक्स के सीईओ निश्चल शेट्टी और वीकेंडइन्वेस्टिंग के संस्थापक आलोक जैन के साथ क्रिप्टो की सभी बातों पर चर्चा करते हैं कक्षा का, गैजेट्स 360 पॉडकास्ट। कक्षीय उपलब्ध है एप्पल पॉडकास्ट, गूगल पॉडकास्ट, Spotify, अमेज़न संगीत और जहां भी आपको अपने पॉडकास्ट मिलते हैं।

user

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *